श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट (रेड ब्रिगेड) जौनपुर द्वारा भव्य विश्वकर्मा महोत्सव का आयोजन

श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट

श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट (रेड ब्रिगेड) जौनपुर द्वारा दिनांक ३० अप्रैल २०१७ को मुरादगंज, नईगंज, जौनपुर में विश्वकर्मा समाज के विभिन्न पहलुओं को एकसूत्र में पिरोने के उद्देश्य को लेकर विश्वकर्मा महोत्सव का आयोजन किया गया.

मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. कृष्णमुरारी विश्वकर्मा (पूर्व राज्य मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता) उपस्थित रहे. विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री राधेश्याम विश्वकर्मा (पुलिस अधीक्षक), श्री रामेन्द्र कुमार विश्वकर्मा (अपर आयुक्त इनकम टैक्स गोरखपुर मंडल), श्री हंसराज विश्वकर्मा (जिला अध्यक्ष भाजपा वराणसी), श्री रामाश्रय विश्वकर्मा (प्रदेश सचिव राष्ट्रीय लोकदल पार्टी), श्री राजेश विश्वकर्मा (राष्ट्रीय सचिव अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा), श्री प्रेमचंद्र विश्वकर्मा (पूर्व डीन वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्व विद्यालय जौनपुर), श्री प्रेमचन्द्र विश्वकर्मा (वरिष्ठ अधिवक्ता तहसील मछलीशहर), श्री ब्रह्मदेव शर्मा (डीन वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्व विद्यालय जौनपुर), श्रीमती संगीता विश्वकर्मा (पूर्व प्रत्याशी रोहनिया विधान सभा वाराणसी), डॉ. सी. पी. शर्मा (विशेष सचिव विधान सभा लखनऊ), श्री दीपक शर्मा विश्वकर्मा (विश्वकर्मा विकास एवं सुरक्षा समिति प्रदेश अध्यक्ष), तथा राजेश विश्वकर्मा (एम. डी. जमुना न्यूज एण्ड मिडिया) उपस्थित रहे. मुंबई महानगरी की कई बड़ी संस्थाओं के वरिष्ठ समाज सेवियों ने भी समाज के भाईचारे को बनाने के लिए इस कार्यक्रम की शोभा बढाई.

श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट

सांस्कृतिक कार्यक्रम की कमान समाज की गायिका श्रीमती पूनम विश्वकर्मा मुंबई, श्रीमती अनीता विश्वकर्मा (बिरहा) और गायक श्री वेद प्रकाश शर्मा दिल्ली के साथ विष्णु राजा ने सम्भाला. इन सभी कलाकारों के गानों ने उपस्थित सभी अतिथियों को मनमुग्ध कर दिया और सभी ने तालियां बजा-बजा कर इनके गानों को खूब आनंद लिया.

विश्वकर्मा समाज के विभिन्न पहलुओं को एकसूत्र में पिरोने के उद्देश्य को लेकर इस कार्यक्रम में समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं, पत्रकारों, डॉक्टर्स एवं वरिष्ठ समाज सेवियों को सम्मानित किया गया. इसी उद्देश्य को लेकर मुख्य अतिथि और सभी विशिष्ठ अतिथियों ने समाज के विकास, उत्थान, शिक्षा, राजनीति, जागरूकता इत्यादि मुद्दों पर प्रकाश डाला और समाज के सभी युवा वर्गों को समाज के सर्वांगीण विकास के लिए आगे आने को कहा.

विश्वकर्मा महोत्सव में संस्था द्वारा समाज के असहाय लोगों के लिए यथासंभव जिवानोपर्जन के लिए एक पहल की सुरुवात की गयी और इसी फलस्वरूप स्व. पप्पू विश्वकर्मा की धर्मपत्नी श्रीमती मुनक्का देवी को उनका और उनके परिवार के जिवानोपर्जन के लिए संस्था द्वारा एक सिलाई मशीन सप्रेम भेंट दिया गया. और आये हुए अतिथियों से अनुरोध किया गया कि वे सभी भी समाज के असहाय लोगों को मदद के लिए आगे आएं.

विश्वकर्मा महोत्सव के शुभावसर पर “श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट (रेड ब्रिगेड)” की नयी शाखा “श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट (रेड ब्रिगेड) प्रतापगढ़” सुभारम्भ हुआ और श्री श्यामलाल विश्वकर्मा जी को प्रतापगढ़ का कार्यभार सौपा गया. इस शुभावसर श्री श्यामलाल विश्वकर्मा जी ने प्रफुल्लित होकर विश्वकर्मा समाज के सर्वांगीण विकास के लिए खुद को सदैव तत्पर बताया.

श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट

अंत में जिलाध्यक्ष राजेश विश्वकर्मा द्वारा समाज के आपसी भेदभाव को भुलाकर एक मंच पर आने को कहा और समाज के सभी समस्याओं के समाधान हेतु आपसी एकता के होने को अनिवार्य बताया. सोशल मीडिया के द्वारा समाज के सभी समस्याओं को सामने लाकर उनका उचित निवारण करने-कराने पर जोर दिया.

उक्त कार्यक्रम का आयोजन और उसे सफल बनाने के लिए श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट (रेड ब्रिगेड) जौनपुर के सभी पदाधिकारी जिलाध्यक्ष – राजेश विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष – डॉ. रविन्द्र प्रताप विश्वकर्मा, सचिव – राकेश विश्वकर्मा, सहसचिव – राम आशीष विश्वकर्मा, कोषाध्यक्ष – कृष्णचंद्र विश्वकर्मा, उपकोषाध्यक्ष – कृष्ण कुमार विश्वकर्मा, सलाहकार – दयाशंकर विश्वकर्मा तथा ट्रस्टी भानु प्रकाश विश्वकर्मा व सुनील विश्वकर्मा के साथ सभी सदस्य मुख्य भूमिका में रहे. मुंबई और नाशिक कार्यकारिणी से राष्ट्रीय सलाहकार – श्याम विश्वकर्मा, राष्ट्रीय सचिव – अनिल विश्वकर्मा, कैलाश विश्वकर्मा, अरविन्द विश्वकर्मा, गोरखनाथ विश्वकर्मा, अशोक विश्वकर्मा, सुजीत विश्वकर्मा और सदस्य इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक रहे.

श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट

LEAVE A COMMENT

Please enter your comment!
Please enter your name here