छात्रा ने काटा आश्रम के स्वामी का गुप्तांग

स्वामी का गुप्तांग

संतोष विश्वकर्मा । NavprabhatTimes.com

महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा लगातार अनेक कानून बनाए जा रहे हैं, इसके बावजूद स्त्रियों पर अत्याचार कम नहीं हो रहे हैं। आए दिन एक-न-एक घटना सुनने में आती है। ऐसी ही एक शर्मनाक घटना घटी है केरल में जहाँ एक 23 वर्षीय लॉ स्टूडेंट ने यौन उत्पीड़न के आरोपी आश्रम के स्वामी का गुप्तांग काट डाला। छात्रा का आरोप है कि स्वामी गणेशानंद उर्फ हरि स्वामी पिछले 8 साल से छात्रा का यौन शोषण कर रहा था। कोल्लम में पनमना आश्रम का स्वामी पीड़िता की मां से मिलने के बहाने आता और उसका रेप करता था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पाखंडी स्वामी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अपनी रक्षा के लिए उठाए गए बहादुरी के इस कदम के लिए छात्रा की खुले दिल से तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि छात्रा ने बहुत अच्छा किया। पीड़िता की शिकायत पर स्वामी के खिलाफ IPC की धारा 376 के तहत बलात्कार और लैंगिक उत्पीड़न के बच्चों के संरक्षण का अधिनियम (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेस) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी का इलाज चल रहा है। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पीड़िता की मां भी इस जुर्म के बारे में जानती थी, लेकिन पुलिस को मामले की सूचना न देने के कारण उसे भी हिरासत में लिया गया है।

2 COMMENTS

  1. बहुत ही अच्छा किया। ऐसे दुराचारियों के साथ ऐसा ही करना चाहिए।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें