Assembly Elections: तीसरे चरण में 40 सीटों के लिए एक बजे तक हुई करीब 53.23% वोटिंग

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. बंगाल में चुनाव के तीसरे चरण में आज तीन जिलों की 31 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वहीं, असम में तीसरे चरण में बाकी बची 11 जिलों की 40 सीटों के लिए भी वोटिंग हो रही है.

तीसरे चरण में कुल 357 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें महज 25 महिलाएं हैं। इन 40 सीटों से वर्तमान में महज तीन महिला विधायक हैं, जबकि 2006 और 2011 विधानसभा में यह संख्या महज दो थी। अहम बात यह है कि प्रमिला रानी ब्रह्मा मुख्य महिला उम्मीदवार हैं। वह कोकराझार पूर्व सीट से लगातार छह बार से चुनाव जीत रही हैं।

तीसरे चरण में जलुकबारी विधानसभा सीट पर हर किसी की नजर बनी हुई है। इस सीट से सोनोवाल सरकार में मंत्री हेमंत बिस्व सरमा किस्मत आजमा रहे हैं। वह 2001 से लगातार इस सीट पर जीत हासिल कर रहे हैं। उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास पटाचारुची विधानसभा सीट से किस्मत आजमा रहे हैं।

पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों के लिए 324 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. निर्वाचन आयोग और आदर्श आचार संहिता के निर्देशों के मद्देनजर स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से चुनाव कराने के लिए यह आदेश जारी किया गया है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें