कुंभ मेले से लौटे सभी श्रद्धालुओं के लिए गुजरात सरकार ने जारी किया ये फरमान, नहीं मिलेगी एंट्री

गुजरात में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि कुंभ मेले से वापस आने वाले लोगों को गुजरात में सीधे प्रवेश नहीं मिलेगा. कुंभ से आने वाले सभी लोगों को अनिवार्य रूप से आइसोलेट होना होगा. इतना ही नहीं कुंभ से आने वाले लोगों को कोरोना टेस्ट भी करवाना जरूरी होगा.

रूपानी ने कहा कि कुंभ मेले से लौटने वाले लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जाएगा और जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाएंगे, उन्हें 14 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाएगा. इससे जुड़ा आदेश सभी डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर्स को जारी कर दिया गया है.

इस बीच कुंभ में कोरोना के खतरे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साधु-संतों से अपील की है कि वह इस साल अब कुंभ मेला और स्नान को प्रतीकात्मक रखें. प्रधानमंत्री की इस अपील को जूना अखाड़े ने मान लिया है.

इससे पहले मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि कुंभ मेले से अपने राज्यों में वापस लौटने पर भक्त लोगों को कोरोना को प्रसाद के रूप में वितरित करेंगे. मुंबई की मेयर का कहना है कि कुंभ मेले से लौटने वाले सभी लोगों को उनके राज्यों में क्वारंटीन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह मुंबई में भी इसकी तैयारी करने की सोच रही हैं.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें