दिल्ली में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच केजरीवाल ने किया एलान, “दिल्ली में लॉकडाउन लगेगा…”

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली के लोकनायक अस्पताल का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों को अस्पताल में अच्छी व्यवस्था मिले ये हमारी कोशिश है. मुख्यमंत्री ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की संभावना से इंकार किया लेकिन ये भी कहा कि कुछ पाबंदियां लगाए जाने की ज़रूरत है जिनका जल्द एलान किया जाएगा.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान में कोरोना महामारी की जो लहर चल रही है, वो पिछली लहरों की तरह गंभीर नहीं है। इसलिए दिल्ली में किसी भी तरह के कोई लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। हम लोग स्थिति की समीक्षा करेंगे।

साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अगर लॉकडाउन की स्थिति उत्पन्न होती है तो इस तरह का कोई भी निर्णय लेने से पहले सलाह मशविरा करूंगा। उन्होंने कहा कि यह देश में कोरोना की दूसरी लहर है, लेकिन दिल्ली के लिए चौथी लहर है।

बता दें कि कोरोना पर काबू पाने के लिए केजरीवाल ने शुक्रवार को एक आपात बैठक बुलाई थी। इसमें स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और विभाग के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस की रोकथाम के लिए एक्शन प्लान, वैक्सीनेशन की मौजूदा स्थिति, कंटेनमेंट जोन, अस्पतालों के बेड़ प्रबंधन और सिरो सर्वे के साथ वर्तमान में कोरोना मामलों की समीक्षा की गई।

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें