फॉक्सवैगन की ID.6 एसयूवी का टीजर हुआ रिलीज़, भारत में लॉन्च को लेकर सामने आई ये खबर

फॉक्सवैगन ने ID.6 एसयूवी को अपने स्थानीय साझेदार SAIC के साथ मिलकर चीन में बनाया है। ID.6 की पहली प्री-प्रोडक्शन यूनिट कंपनी के कारखाने की प्रॉडक्शन लाइन से बाहर आ चुकी है। रूमज एक बहुत ही दिलचस्प कॉन्सेप्ट मॉडल है जो ID सीरीज की आनेवाली कारों का आधार होगा।

जर्मन ऑटो दिग्गज ने पहले ही अपनी ID.3 हैचबैक और ID.4 SUV पेश कर दी थी। इसके अलावा अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों को भी ID बैज के साथ लॉन्च किया जाएगा। जिनमें से एक ID.6 तीन-पंक्ति वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, जिसे कंपनी इस महीने के शुरुआत में शंघाई ऑटो शो में पेश करेगी।

VW ID.6 का डिज़ाइन इस साल की शुरुआत में एक चीनी प्रकाशन में पहले ही लीक हो गया था। यह डिजाइन में उस रूमज़ कॉन्सेप्ट से मेल खाती है, जो दो साल पहले शंघाई ऑटो शो में दुनिया को दिखाया गया था।

Volkswagen ID.6 बाजार में उपलब्ध सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक होगी। इसकी लंबाई 4915 mm, चौड़ाई 1890 mm और ऊंचाई 1760 mm है। जर्मन कार निर्माता की लाइन अप में ID.6 एसयूवी उसकी ID.3 से ऊपर रखी गई है।

इस साल की शुरुआत में इलेक्ट्रिक एसयूवी के स्पेसिफिकेशन लीक हुए थे। जिनके अनुसार ID.6 में 82 kWh लीथियम-आयन बैटरी पैक के साथ सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी। जो 201 hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इस एसयूवी की लंबाई 4,876 मिमी है, और तीसरी पंक्ति की सीट को एडजेस्ट करने के लिए 2,965 मिमी व्हीलबेस मिलता है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें