COVID-19 की स्थिति पर कांग्रेस की बैठक में सोनिया गांधी ने दी ये सलाह कहा, “सरकार पर दबाव बनाएं…”

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए COVID-19 की स्थिति पर कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी भी इसमें शामिल हुए।

वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से हुई बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे. सोनिया ने कहा, ‘कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा है और ऐसे में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर हमारी यह जिम्मेदारी है कि हम मुद्दों को उठाएं और सरकार पर दबाव बनाएं कि वह जनसंपर्क की तरकीबें अपनाने की बजाए जनहित में काम करे.

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा, ‘हमें सबसे पहले भारत में टीकाकरण अभियान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और इसके बाद टीके का निर्यात करना और दूसरे देशों के तोहफे में देना चाहिए’ हमें इस बात पर जोर देना होगा कि जिम्मेदाराना व्यवहार हो और बिना किसी अपवाद के कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देंशों एवं सभी कानूनों का पालन किया जाए.’

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि वैक्सीनेशन की रफ्तार यह रही तो 75 फीसद आबादी के वैक्सीनेशन में लंबा समय लग जाएगा जिसका प्रभाव भयावह होगा।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें