ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन से देखने को मिली संक्रमितों के आंकड़ों में बड़ी तेज़ी, 1 हजार लोगों की मौत

दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप से अबतक 22.68 लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई हैं तथा संक्रमितों की संख्या 10.43 करोड़ से अधिक हो गई है।

ब्रिटेन में कोरोना के तेजी से बढ़ते आंकड़ों की असल वजय न्यू स्ट्रेन है. देश में न्यू स्ट्रेन के मिलने के बाद से आंकड़ों में रफ्तार देखने को मिली है.

कोरोना का ये न्यू स्ट्रेन तेजी से लोगों में फैलता है साथ ही इसका असर भी गंभीर देखने को मिलता है. आपको बता दें, ब्रिटेन में कोरोना का कुल आंकड़ा 38 लाख 71 हजार 825 हो गया है. वहीं, इस महामारी की चपेट में आने से 1 लाख 9 हजार 335 लोगों की मौत हो गई है.

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक विश्व के 192 देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 करोड़ 43 लाख 89 हजार 634 हो गई है तथा 22 लाख 68 हजार 681 मरीजों की मौत हो चुकी है तथा इस वायरस को पांच करोड़ 76 लाख 56 हजार 116 लोग मात दे चुके हैं।

इसी के साथ ब्रिटेन सरकार हर उस बात का भी ध्यान रख रही है जिससे लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़ें. खाने से लेकर, दवाइयों और इमरजेंसी सेवाओं के जरिए लोगों की मदद करने के लिए ब्रिटेन सरकार और प्रशासन सतर्क बना हुआ है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें