कुछ महीने पहले हुई थी महिला की शादी, ससुरालियों ने किया ये घिनौना कृत्य!

कानपुर । बिधनू थाना क्षेत्र अंतर्गत राजेनगर में एक महिला ने ससुरालीजनों पर दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। जिसके बाद महिला की तहरीर पर बिधनू थाना में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया।

प्रताड़ना की दास्तां बताती पीड़िता

बिधनू थाना क्षेत्र अंतर्गत राजेनगर निवासी प्रज्ञा मिश्रा ने बताया कि बीते तीन माह पहले ही उसकी शादी हिन्दू रीति रिवाज के साथ राजेनगर में ही रहने वाले सौरव पण्डित से हुई थी। जिसके कुछ दिनों बाद से ही पति, सास, ससुर और ननद दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित करने लगे। पीड़िता ने बताया कि दहेज में पांच लाख रुपये देने के बावजूद भी ससुरालीजन आय दिन दहेज की मांग करते रहे।

पीड़िता का आरोप है कि पन्द्रह अप्रैल को ससुर छविनाथ दुबे ने शराब के नशे में बदनीयती से हाथ पकड़कर छेड़खानी करने लगा, विरोध करने पर पति सहित सास, ससुर और ननद ने गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी। जिसके बाद ससुरालीजनों से बचते हुए मंगलवार को पीड़िता ने ससुरालीजनों के खिलाफ बिधनू थाने में शिकायती पत्र दिया। थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह ने बताया कि मामले में मारपीट, दहेज प्रतिषेध सहित अन्य सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है, आरोपियों की गिरफ्तारी करने का प्रयास करते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाई जारी है।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें