नोकिया 3310 का नया वेरिएंट एमडब्ल्यूसी 2017 में हुआ लॉन्च

नोकिया 3310

राहुल विश्वकर्मा|NavprabhatTimes.Com

मोबाइल वर्ल्ड कॉग्रेस 2017 ट्रेड शो में एचएमडी ग्लोबल नक इवेंट आयोजित करने की जानकारी दी है। यहां पर नोकिया के कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे। लेकिन अब तक इन स्मार्टफोन के बारे में बेहद ही कम जानकारियां उपलब्ध थीं। नामी टिप्सटर इवान ब्लास ने दावा किया है कि कंपनी दो नए स्मार्टफोन नोकिया 3 और नोकिया 5 को लॉन्च करेगी। इसके अलावा बेहद ही लोकप्रिय हैंडसेट नोकिया 3310 की भी एक नए अवतार में वापसी होगी। ब्लास ने इशारों में बताया है कि नोकिया 6 को चीन के बाहर उपलब्ध कराए जाने के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। दावा किया गया है कि नोकिया 3310 के नए अवतार को 59 यूरो (करीब 4,000 रुपये) में लॉन्च किया जाएगा। नोकिया के प्रशंसकों के लिए नोकिया 3310 अपने जमाने का आईफोन था। ऐसा कहा जाता था कि यह सबसे मजबूत फोन था। आधिकारिक इनवाइट के मुताबिक, नोकिया इवेंट 26 फरवरी को बार्सिलोना में आयोजित किया जाएगा।

ब्लास ने वेंचर बीट की रिपोर्ट में कंपनी की योजना से जुड़े एक शख्स के हवाले से लिखा है कि नोकिया के एमडब्ल्यूसी 2017 इवेंट में कुल चार फोन लॉन्च किए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा है कि नोकिया 3 और नोकिया 5 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलेंगे। नोकिया 5 में 5.2 इंच के एचडी डिस्प्ले के साथ 2 जीबी की रैम होंगी। इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉन्च के वक्त नोकिया 5 की कीमत 199 यूरो (करीब 14,000 रुपये) होगी।

दूसरी तरफ, नोकिया 3 को 149 यूरो (करीब 10,500 रुपये) में पेश किया जाएगा। ब्लास ने रिपोर्ट में नोकिया 6 का भी ज़िक्र किया है। संभव है कि पहले सिर्फ चीन के लिए लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन को अन्य मार्केट में उपलब्ध कराया जाए। नोकिया 6 स्मार्टफोन अब तक सिर्फ चीन में उपलब्ध हो रहा है जहां पर ग्राहकों ने इसे हाथों हाथ लिया है। पहली फ्लैश सेल में तो नोकिया 6 स्मार्टफोन मिनट भर में आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। हालांकि, कंपनी ने नोकिया 6 को चीन के बाहर उपलब्ध कराए जाने के बारे में अभी कुछ नहीं बताया है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें