एक्शन मोड में आया पाकिस्तानी कोर्ट, मास्टरमाइंड हाफिज सईद के पांच साथियों को सुनाई ये सजा

पाकिस्तान की एक आतंकवाद विरोधी अदालत (एटीसी) ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के पांच साथियों को आतंकी वित्त पोषण का दोषी माना है।सईद के प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) के इन पांचों नेताओं को अदालत ने 9-9 साल कैद की सजा सुनाई है।

एटीसी लाहौर के जज इजाज अहमद बट्टर ने शनिवार को इन पांचों के साथ ही सईद के करीबी रिश्तेदार हाफिज अब्दुल रहमान मक्की को भी इसी मामले में छह महीने जेल की सजा सुनाई।

जेयूडी प्रवक्ता यहाया मुजाहिद और वरिष्ठ नेता प्रोफेसर जफर इकबाल- को पहले भी आतंकवाद के वित्त पोषण मामलों में सजा सुनाई गई थी. एटीसी लाहौर के न्यायाधीश एजाज अहमद बट्टर ने शनिवार को पांच आरोपियों को नौ-नौ साल कैद की सजा सुनाई. न्यायाधीश ने इसी मामले में हाफिज सईद के जीजा हाफिज अब्दुल्ल रहमान मक्की को भी छह महीने कैद की सजा सुनाई है.

सीटीडी ने बताया, ”अदालत ने जेयूडी/लश्कर ए तैयबा नेताओं को आतंकवाद का वित्तपोषण करने का दोषी पाया. वे प्रतिबंधित संगठन (लश्कर ए-तैयबा) के लिए गैर कानूनी तरीके से कोष जमा कर रहे थे. अदालत ने उन संपत्तियों को भी जब्त करने का आदेश दिया है जो आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए एकत्र चंदे से बनाई गई है.”

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें