देश में ऑक्सीजन सप्लाई की जरूरतों को लेकर पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान, कही ये बात…

New Delhi, March 08 (ANI): Prime Minister Narendra Modi addressing the National Committee to commemorate 'Azadi ka Amrut Mahotsav', through video conferencing, in New Delhi on Monday. (ANI Photo)

देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश में ऑक्सीजन सप्लाई की जरूरतों और उपलब्धता को लेकर समीक्षा की.

पीएम मोदी ने राज्यों से तालमेल बैठाने को कहा है।कोरोना कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़े शहरों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई है।

ऑक्सीजन की कमी को लेकर कई जगहों पर मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। इसे देखते हुए कुछ राज्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ऑक्सीजन के लिए मदद मांगी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बयान जारी कर बताया कि देश के 12 सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में ऑक्सीजन सप्लाई की मौजूदा स्थिति और आने वाले 15 दिनों में इन राज्यों में जरूरतों को लेकर विभिन्न मंत्रालयों और अधिकारियों से जानकारी ली.

इसके अलावा टैंकर की कमी होने पर नाइट्रोजन और आर्गन टैंकरों का इस्तेमाल ऑक्सीजन टैंकर के रूप में स्वत: किया जा सकेगा. अधिकारियों ने पीएम मोदी को ऑक्सीजन के आयात की कोशिशों के बारे में भी जानकारी दी.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें