समाज को एक दूसरे से जोड़ें – आनंदप्रकाश शर्मा

    युवा ब्रिगेड टीम की अगुवाई करते हुए आनंदप्रकाश शर्मा के निर्देशानुसार टीम के सदस्य प्रयागराज जिला का दौरा कर रहे हैं। यह टीम सामाजिक दायित्त्वों को चुनौतीपूर्ण स्वीकार करती है।

    युवा बिग्रेड टीम के संचालक अमित शर्मा प्रयागराज जिले के एक दिवसीय दौरे पर है। प्रयागराज जिला अध्यक्ष विनोद कुमार शर्मा के घर पहुँचकर यथा स्थिति का जायजा लिया। विनोद कुमार शर्मा की बहन की तबियत खराब होने के कारण उनका हाल-चाल जाना। उसी दौरान युवा बिग्रेड टीम प्रयागराज के सक्रीय सदस्य बड़े भाई रवि शंकर यादव जी के यहाँ पहुंच कर उनके बड़े भाई कृपा शंकर यादव जी का हाल चाल पूछा। इस मौके पर वहाँ उपस्थित रवि शंकर के पिता विजय बहादूर यादव, देवी प्रसाद शर्मा, धर्मेंद्र शर्मा, गंगेश शर्मा की जानकारी ली। उसी दौरान सामाजिक चिंतन की दिशा पर लोगों से चर्चा भी हुई।

    विजय बहादुर यादव ने बताया कि सामाजिक जीवन बहुत ही सुंदर होता है।  हमें समाज का चिंतन जरूर करना चाहिए। सामाजिक संगठन होना बहुत आवश्यक है। हमें किसी धर्म समुदाय से भेदभाव नहीं करना चाहिए, बल्कि समाज को सर्वधर्म सम्प्रदाय की भावना से जोड़ना चाहिए। हम कोई नेता नहीं हम समाज सेवक हैं और हम समाज की हक की लड़ाई हर वक्त लड़ते रहेंगे। यह अपनी मुखारविंद उसे हम युवा साथियों को आशीर्वाद देकर अपनी बात को समाप्त किये। वहीं पर युवा ब्रिगेड टीम के संचालक महोदय ने बताया कि बाबू जी ने जो बात कही वह बात सत्य है। हम नेता तब बनेंगे जब हम समाज की सेवा करेंगे हर समाज में जाकर सब का दुख सुख बांटने का काम करेंगे और समाज हित के लिए काम करेंगे आने वाले समय में युवा ब्रिगेड टीम समाज के प्रति जागरूकता फैलाने का काम करेगी।

    अमित कुमार ने कहा कि हम तो नेताजी के निर्देशों का पालन करते हैं मैं तो एक टीम का छोटा सा सिपाही हूँ। सिर्फ समाज को जोड़ने का कार्य करता हूँ न कि तोड़ने का। हमारे नेता आनंदप्रकाश शर्मा का एक नारा है-” समाज में नफरत नहीं बल्कि प्यार फैलाओ, तोड़ों नहीं बल्कि जोड़ों” उन्हीं के विचारों पर हम समाज में लोगों से मिलकर उनके भाई चारा फैला रहे हैं। जिससे हमारा समाज विकास कर सके।

    इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें