कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए केजरीवाल सरकार ने अभी अभी 30 अप्रैल तक के लिए लगाया…

देश में कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो गया है. देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूता नहीं है. दिल्ली में भी हर दिन नए मामलों का रिकॉर्ड बन रहा है. कोरोना के कहर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में नाइट कर्फ्यू का एलान किया हैं.

दिल्ली में आज से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. कोरोना मामलों में बढ़ोतरी वाले दूसरे राज्यों जैसे मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में पहले ही रात का कर्फ्यू लगाया जा चुका है.

दिल्ली सरकार ने रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक इमरजेंसी सेवाओं और इमरजेंसी सामान को छोड़कर सभी तरह के मूवमेंट पर रोक लगा दी है. इस नाइट कर्फ्यू के दौरान इमरजेंसी सेवाओं और इमरजेंसी सामान के मूवमेंट को पूरी तरह छूट दी गयी है. जानें नाइट कर्फ्यू के दौरान किसे छूट मिलेगी?

कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आए महाराष्ट्र में लॉकडाउन के कदम से अर्थव्यवस्था को 40 हजार करोड़ रुपये की चोट लगेगी। होटल और ट्रांसपोर्ट जैसे सेक्टर इसका सबसे ज्यादा दबाव झेलेंगे। केयर रेटिंग्स की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। देश में सामने आ रहे कुल नए मामलों में करीब 60 फीसद महाराष्ट्र से हैं।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें