सत्ता की जंग: पश्चिम बंगाल में TMC 131 और BJP 86 सीटों पर आगे, 5 राज्यों में जारी हैं मतगणना

पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भाजपा दोनों अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। अब देखना यह है कि बंगाल की जनता किस पर भरोसा जताती है? ममता बनर्जी सत्ता की हैट्रिक लगा पाती हैं या लोकसभा चुनाव 2019 की तरह भाजपा अपना दमखम दिखाएगी? बता दें कि राज्य की 294 विधानसभा सीटों पर पहले चरण की शुरुआत 27 मार्च को हुई थी, जबकि आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को हुआ।

राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। पश्चिम बंगाल में टीएमसी 131 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 86 सीटों पर आगे है।तमिलनाडु के चेन्नई में विधानसभा चुनाव की मतगणना चल रही है। तस्वीरें चेन्नई के लोयोला कॉलेज में एक मतगणना केंद्र की हैं।

पिछले दो घंटे से बंगाल में वोटों की गिनती चल रही है। वहीं रुझानों के मुताबिक टीएमसी को बहुमत मिलता हुआ नजर आ रहा है। 10.03 बजे तक टीएमसी 169 सीटों पर बढ़त बनाती नजर आ रही हैं और भाजपा 115 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस छह ही सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

चुनाव आयोग के मुताबिक, असम विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में एक सीट पर बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट और दो सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है।

 

 

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें