कोरोना से लड़ेंगे: भारतीय वायुसेना ने संभाला मोर्चा, सिंगापुर से IAF के विमान लाएंगे चार ऑक्सीजन कंटेनर

देश में जानलेवा कोरोना वायरस महामारी ने ऐसा कहर बरपाया है कि कई राज्यों में अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड्स की किल्लत हो गई है. कोरोना के मरीज ऑक्सीजन के लिए दर दर भटक रहे हैं. आज वायुसेना के C-17 विमान क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर के 4 कंटेनर लेने के लिए सिंगापुर के चांगी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे हैं.

जल्द से जल्द अलग अलग राज्यों में ऑक्सीजन के टैंकर अपने विमान से पहुंचाने में जुटी हुई है। भारतीय वायुसेना के विमान खाली टैंकरों और कंटेनरों को देश के अलग अलग हिस्सों से फिलिंग करवाकर विभिन्न अस्पतालों और विभिन्न शहरों में पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है। वहीं भारतीय वायुसेना के विमान विदेशों से भी ऑक्सीजन ला रही है।

मिली जानकारी के अनुसार वायुसेना के C-17 विमान ने रात दो बजे ही सिंगापुर के लिए उड़ान भर दी थी। ये विमान सुबह करीब 7.45 बजे सिंगापुर पहुंचा। इसके बाद कंटेनर को विमान में भरने का काम शुरू हुआ।

इस बीच खबर है कि भारतीय वायुसेना का एक और विमान भी ऐसे ही टैंकर लाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात भी रवाना किया जा रहा है। साथ ही जर्मनी से भी कुछ मोबाइल ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट्स लाने की तैयारी हो रही है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें