कोरोना संकट के बीच PM गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को मई-जून में मिलेगा दोगुना राशन

देश में कोरोना संकट को देखते हुए सरकार मई और जून महीने में मुफ्त अनाज उपलब्ध कराएगी। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ मई और जून महीने में प्रदान करने की घोषणा की है। इसके तहत गरीबों को 5 किलो मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना का लाभ देश के 80 करोड़ लोगों को होगा।

 केंद्र सरकार ने मई और जून 2021 के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 81 करोड़ राशन कार्ड होल्डरों को अतिरिक्त पांच किलो गेहूं और चावल देने का ऐलान किया है. यह राशन उन्हें पहले से दी जाने वाली अनाज की मात्रा के अतिरिक्त होगी.

इस योजना के तहत हर महीने पांच किलो मुफ्त अनाज 2 महीने के लिए लगभग 81 करोड़ लोगों को दिया जाएगा. सरकार इस पर 26,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी. फैसले के बारे में बताते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा कि कि जब देश को कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा कि यह जरूरी है कि जब देश को कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है, इस मुश्किल वक्त में देश के गरीबों के सामने खाने पीने के वस्तुओं को कोई मुश्किल का सामना न करना पड़े। भारत सरकार इस पहल पर 26,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें