कृषि बिल: राहुल गांधी ने किसानों से की बात व बोले,”बीजेपी अंग्रेजों के साथ हैं व इनको समझ नहीं…”

मोदी सरकार द्वारा लाया गया कृषि कानून देश में विवाद का विषय बन गया है. कांग्रेस पार्टी की ओर से इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है. इसी विरोध के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कई किसानों से इस बिल के बारे में बात की. राहुल ने एक बार फिर कृषि कानून का विरोध किया और इसे अंग्रेजों का कानून करार दिया.

इस डिजिटल संवाद में पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, बिहार और कई अन्य प्रदेशों के किसानों ने इन कानूनों के संदर्भ में अपनी बात रखी. राहुल गांधी ने दावा किया, ” नोटबंदी के समय कहा गया कि यह कालेधन के खिलाफ लड़ाई है. यह सब झूठ था. इसका लक्ष्य किसान-मजदूर को कमजोर करना था। इसके बाद जीएसटी आई तो भी यही लक्ष्य था.”

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया, ”इन्होंने (बीजेपी) इस देश को खड़ा नहीं किया है. ये तो अंग्रेजों के साथ खड़े थे. इनको समझ नहीं है.राहुल गांधी ने आगे कहा, ” कोरोना संकट के समय किसानों, मजदूरों और गरीबों को पैसे नहीं दिए गए. सिर्फ कुछ सबसे बड़े उद्योगपतियों को पैसे दिए गए. कोरोना के समय इन उद्योगपतियों की आमदनी बढ़ती गई और आपकी (किसान) आमदनी घटती गई. इसके बावजूद पैसे उन्हें दिए गए.”

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें