सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, 30 जवान शहीद, जैश ने ली जिम्मेदारी

सीआरपीएफ

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलवामा जिले में गुरुवार शाम हुए एक बड़े आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 30 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद जवानों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। उरी में सितंबर 2016 में हुए आतंकी हमले के बाद कश्मीर में यह सुरक्षाबलों पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है। गुरुवार को श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर स्थित अवंतिपोराइलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया। इस हमले के बाद दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी किए गए हैं।

जैश आतंकी आदिल ने रची साजिश – 

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बताया जा रहा है कि आदिल अहमद डार नाम के आतंकी ने इस काफिले पर हमले की साजिश रची थी। आदिल पुलवामा के काकापोरा इलाके का रहने वाला है। सीआरपीएफ की 54वीं बटैलियन के जवानों को इस हमले में आतंकियों ने निशाना बनाया। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के अनुसार, गुरुवार शाम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर अवंतिपोरा के गरीपोरा के पास हमला किया गया।

खून की एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा- वीके सिंह

पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने ट्वीट किया, ”एक सैनिक और देश का नागरिक होने के नाते इस कायरतापूर्ण हमले पर मेरा खून खौल रहा है। पुलवामा में सीआरपीएफ के 18 जवानों ने अपनी जान खो दी। मैं उनके बलिदान को सलाम करता हूं। वादा करता हूं कि हमारे जवान के खून के एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा।”

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें