जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम में मुठभेड़, अब तक 2 आतंकी ढेर

न्यूज़ डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आंतवादियों को मार गिराया है। कुलगाम जिले के निपोरा में इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों व आतंकवादियों के बीच फायरिंग शुरू हुई। जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। कश्मीर जोन के पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि कुलगाम के निपोरा इलाके में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है। हालांकि, अभी तक दोनों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने निपोरा में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान पर पहुंची तो छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी हमला किया। इस दौरान मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियो को ढेर कर दिया।

वहीं, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के गुल बाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षाबल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। विशिष्ट इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने गांव में घेराबंदी की। इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में शक होने पर उन्हें पकड़ लिया, जहां आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच फायरिंग हुई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। गुलाब बाग क्षेत्र में 2 से 3 आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी है।

बांदीपोरा में संदिग्ध आईईडी विस्फोटक मिला
इरिन नदी पर बने ब्रिज के पास मिले इस विस्फोटक के आईईडी होने का शक है। इसे गैस सिलेंडर में फिट किया गया था। बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉयड इसे न्यूट्रिलाइज (निष्क्रिय) कर रहा है। ट्रैफिक रोककर पूरे इलाके को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।

विस्फोटक
विस्फोटक टाइमर के साथ कनेक्ट किया गया था।

गौरतलब है कि कुलगाम में 25 मई को इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के कमांडर आदिल अहमद वानी और लश्कर-ए-तैयबा के शाहीन अहमद ठोकर को मारा गया। इसके बाद कुलगाम के वानपोरा इलाके में 30 मई को हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर परवेज अहमद और जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शाकिर अहमद को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें