केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा :”दूसरे देशों की तरह…”

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन स्वयं एक चिकित्सक हैं। सरकार का कामकाज देखने के साथ वे नई बीमारियों, उनके इलाज और नए शोध व अनुसंधान के बारे में लगातार अपना ज्ञानवर्धक करते रहते हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कोरोना काल के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा कि,” यह महत्वपूर्ण है कि 30 जनवरी को देश में पहला कोरोना मामला सामने आया था और कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को 6 महीने पूरे हो चुके हैं. हमने जनवरी में एक प्रयोगशाला के साथ हमारी प्रयोगशाला यात्रा शुरू की और आज हमारे पास 1331 प्रयोगशाला है.”

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि, ” आज हमारे पास 7 वैक्सीन उम्मीदवार हैं. इसमें से दो पूरी तरह से स्वदेशी और अग्रिम चरण में हैं. कुछ ह्यूमन ट्रायल के चरण में हैं और हम नियत समय में सकारात्मक परिणामों की उम्मीद कर रहे हैं.”

कोरोना टेस्ट के बारे में बताते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि, ” हमने कल 6,42,888 परीक्षण किया है. आज हम इस स्थिति में हैं, जहां हम दिन में हर रोज 5 लाख कोरोना टेस्ट कर सकते हैं. आज हम कई चिकित्सा उपकरणों का निर्यात करने की स्थिति में हैं.”

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें