दिल्ली-NCR में तापमान में गिरावट के साथ आज सुबह दिखा ये नज़ारा, प्रदूषण पहुंचा 300 के पार

प्रदूषण इसी हफ्ते राजधानी और आसपास के इलाकों का दम घोंटना शुरू कर सकता है। मौसम पर नजर रखने वाली संस्था स्काईमेट ने बताया कि बुधवार-गुरुवार से हवाओं की स्पीड और तापमान कम होने लगेगा और पराली जलाने के बढ़ते मामलों से हवा बेहद खराब से लेकर गंभीर तक हो सकती है।

सफर की माने तो इस बार दिल्ली एनसीआर में धुएं की उम्मीदवारी बढ़ सकती है. इस हफ्ते हवा की गुडवत्ता के स्तर में भी गिरावट आएगी. सफर का ये अनुमान आज दिल्ली के कई इलाक़ों में सही साबित हुआ. दिल्लीएनसीआर के कई इलाक़ों में हवा की गुडवत्ता का स्तर 300 के पार पहुंच गया. सफर का ये भी कहना है के अगले दो तीन दिनों में हालात और भी ख़राब हो सकतें हैं.स्मॉग की परत भी राजधानी को अपनी चपेट में ले सकती है। आमतौर पर अक्टूबर के आखिर में ऐसा दिखता है, लेकिन इस बार यह पहले शुरू हो सकता है।

आज सुबह दिल्ली एनसीआर में स्मोग की चादर छाई रही. जैसा के पहले ही मौसम पर नज़र रखने वाली संस्था ‘स्काइमेट’ ने आगाह किया था कि बुधवार याने आज हवा की गुडवत्ता बेहद ख़राब होगी क्यूंकि हवा की गति धीमी और पूर्वी ओर बहेगी. साथ ही साथ तापमान में भी गिरावट होगी जिससे स्मोग की परत नज़र आएगी.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें