मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, मौसम विभाग का 9-10 जून को तेज़ हवा के साथ भारी बारिश का अलर्ट

मानसून
पिछले साल भी मौसम विभाग ने 29 अगस्त और 19 सितंबर को ऐसी ही चेतावनी दी थी, जिसके बाद मुंबई में 24 घंटे के भीतर 300 एमएम बारिश हुई थी

मुंबई: मानसून ने मुंबई में दस्तक दे दी है। कल रात से ही बादल की गरज के साथ हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 9 और 10 जून को तेज़ हवा के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए लोगों से अपील की है कि वे इस दौरान घर से बाहर ना निकलें।

पूर्वानुमान के अनुसार, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग जिलों में आज (सात जून) और आठ जून को ‘बहुत बारिश ’ की संभावना जताई गई है। रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, मुंबई, ठाणे, रायगढ और पालघर जिलों में नौ जून को बहुत भारी बारिश की संभावना है जबकि दस और ग्यारह जून को मुंबई और इसके आसपास के इलाकों सहित कोंकण क्षेत्र के छह जिलों में इसी तरह के मौसम का पूर्वानुमान लगाया गया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के लगभग 75 फीसदी से ज्यादा मौसम केंद्रों ने दक्षिण कोंकण और गोवा क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। मुंबई में भारी बारिश हो रही है। सड़कें पानी से लबालबा भर गई हैं।

भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए बीएमसी ने अपने सभी कर्मचारियों की शनिवार रविवार की छुट्टी रद्द कर दी है।

-: Advertisement :-

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें