AUS vs IND: भारत ने तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराया

भारत

भारत ने मेलबर्न टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार मैचों की टेस्ट में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है, और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा बरक़रार रखा है। जीत के लिए 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 261 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गौर करने वाली बात है कि टेस्ट क्रिकेट में यह भारत की 150वीं जीत है और भारतीय टीम ऐसा करने वाली सिर्फ पांचवीं टीम है।

मेलबर्न टेस्ट के पांचवें दिन पहले सत्र में बारिश के कारण एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका। लंच के बाद मैच शुरू हुआ और भारतीय टीम को जीत हासिल करने में ज्यादा देर नहीं लगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम 89.3 ओवर में 261 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जसप्रीत बुमराह ने पैट कमिंस को 63 और इशांत शर्मा ने नाथन लायन को 7 के स्कोर पर आउट करके जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया में भारत की यह सातवीं और मेलबर्न में तीसरी जीत है। भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका भी होगा और विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले कप्तान बन सकते हैं।

मैच में 9 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें