रोहित शर्मा की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 88 रनों से श्रीलंका को हराकर सिरीज पर किया कब्जा

रोहित शर्मा

संतोष विश्वकर्मा | NavprabhatTimes.com

इंदौर के होल्कर ग्राउंड में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के तूफान में श्रीलंका की पारी पूरी तरह ढह गई। भारत ने यह मैच 88 रनों से जीत लिया है। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन कुसल परेरा (77) ने बनाए। श्रीलंका की पूरी टीम 172 रनों पर आउट हो गई।

इंदौर के होल्कर ग्राउंड में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी ने लंकाई गेंदबाजों की खालत खराब कर दी। रोहित ने बेहद आक्रामक पारी खेली और अपने टी20 करियर का दूसरा शतक लगाया।

वहीं लोकेश राहुल ने भी धुंआधार अंदाज में खेलते हुए 89 रनों की शानदार पारी खेली। रोहित ने जहां अपनी पारी में 10 छक्के लगाए वहीं राहुल ने भी आठ छक्के लगाए। टीम इंडिया के तारनहार विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने भी 21 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। वहीं आखिरी समय में बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या को सिर्फ 3 गेंदे खेलने का मौका मिला और उन्होंने भी 10 रन बनाये जिसमें 1 छक्का शामिल था।

रोहित शर्मा ने अपना शतक सिर्फ 35 गेंदों में पूरा कर लिया। अपने शतक को पूरा करने के दौरान उन्होंने 11 चौके और 8 छक्के लगाए। इस मैच में उन्होंने कुल 118 रन बनाए, ये रोहित के टी20 करियर का दूसरा शतक था। उन्होंने पहला शतक 2 अक्टूबर 2015 को धर्मशाला में द. अफ्रीका के खिलाफ लगाया था। उस मैच में रोहित ने 106 रन की पारी खेली।

सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड की बराबरी की । इंदौर में रोहित ने इतिहास रचते हुए टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। द. अफ्रीका के डेविड मिलर ने सबसे तेज 35 गेंदों पर शतक लगाया था। मिलर ने इसी वर्ष बांग्लादेश के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी। अब रोहित ने 35 गेंदों पर शतक लगाकर उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए लोकेश राहुल के साथ मिलकर 165 रनों की साझेदारी की। श्रीलंकाई टीम के खिलाफ टी 20 मैच में भारत की तरफ से ये सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी थी।

Leave a Reply