IPL 2020 में एक बार फिर मुंबई इंडियंस की टीम ने रचा इतिहास, 5वीं बार खिताब किया अपने नाम

आईपीएल के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर 5वीं बार खिताब को जीत लिया है। मुंबई इंडियंस की टीम ने पूरे सीजन में टीम यूनिट के रूप में काम किया और एक बार फिर से आईपीएल की बेस्ट टीम के रूप में अपने आपको साबित किया।

इस साल मार्च में जब कोरोना वायरस तबाही फैला रहा था, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऐलान किया था कि आगामी आईपीएल 2020 के विनर और रनर-अप टीम को पिछले साल के मुकाबले आधी इनामी राशि मिलेगी। इस लिहाज से देखा जाए, तो आईपीएल 13 के फाइनल में जो टीम जीतेगी उसे 10 करोड़ और हारने वाले को 6.25 करोड़ दिया जाएगा।

बीसीसीआई के नोटिफिकेशन के हवाले से कहा, “कॉस्ट कटिंग (खर्च में कमी) के तौर पर इस बार इनामी राशि में बदलाव किया गया है। चैम्पियन टीम को 20 करोड़ के स्थान पर 10 करोड़ दिए जाएगा। वहीं, रनर-अप को 12.5 करोड़ की जगह 6.25 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।”

आईपीएल के इस सीजन में खतरनाक गेंदबाजी करने वाले ट्रेंट बोल्ट इस सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स का ही हिस्सा था। ट्रेंट बोल्ट दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी का सबसे बड़ा हथियार थे, लेकिन उन्होंने बोल्ट जैसे खिलाड़ी को ट्रेड कर दिया।

ट्रेंट बोल्ट को दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा ट्रेड करने को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी काफी भड़के नजर आए। उन्होंने कैपिटल्स के उस फैसले की कड़ी आलोचना की।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें