IND VS AUS: दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में ऋषभ पंत ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने चौथे खिलाड़ी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन रविवार को टी तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 189 रन बनाये। कप्तान अजिंक्य रहाणे 53 रन पर खेल रहे हैं जबकि उनके साथ दूसरे छोर पर रविंद्र जडेजा चार रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने दूसरे सत्र में हनुमा विहारी (21) और ऋषभ पंत (29) के विकेट गंवाये। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 195 रन बनाये थे।

अभी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आठ से अधिक सफल पारियों में कोई भी खिलाड़ी 25 से ज्यादा रन नहीं बना पाया है. वैली हैमंड, रुसी सुरती और विव रिचर्ड्स ने ही इससे पहले आठ लगातार सफल पारियों में 25 से ज्यादा रन बनाए थे.

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने भी ऋषभ पंत का कैच पकड़कर एक खास रिकॉर्ड अपने साथ जोड़ लिया। पेन ऑस्ट्रेलिया की ओर से बतौर विकेटकीपर सबसे तेज 150 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। पेन ने 33वें टेस्ट में यह कमाल बतौर विकेटकीपर कर दिखाया है।

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पहले दिन ही मेजबान टीम की पहली पारी 195 रनों पर समेट दी थी. जवाब में अब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है. ऋषभ पंत के रूप में टीम इंडिया का पांचवा विकेट गिर गया. 29 के निजी स्कोर पर पंत को मिशेल स्टार्क ने टिम पेन के हाथों कैच आउट करा दिया. पंत ने 40 गेंदों का सामना किया और 3 चोके जड़े.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें