टीम इंडिया ने रचा इतिहास साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 सीरीज के खिताब पर किया कब्ज़ा

संतोष विश्वकर्मा | NavprabhatTimes.com

साउथ अफ्रीका के केपटाउन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया है, इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज को 2-1 से जीत लिया है।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में विपक्षी टीम के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा। इंडिया की तरफ सुरेश रैना ने तूफानी पारी 27 गेंदों में 43 रन बनाये तो शिखर धवन ने 40 गेंदों में 47 रन बनाये, इन दोनों की बल्लेबाजी की मदद से इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने मजबूत लक्ष्य रखा। साउथ अफ्रीका की तरफ से जूनियर डाला ने 3 तो मोरिस ने 2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत फिर से ख़राब रही और उसने 10 रन पर अपना पहला विकेट गँवा दिया, वहीं कप्तान डुमिनी ने 55 रन तो डेब्यू खिलाड़ी जोनकर ने ताबड़तोड़ 49 रन बनाये और मैच को रोमांचक बना दिया। हालाँकि आखिरी के ओवर में भुवी की सधी हुयी गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की टीम 165 रन ही बना पायी और 7 रन से मैच हार गयी। इंडिया की तरफ से भुवी ने 2 और बुमराह, ठाकुर, पंड्या और रैना ने 1-1 विकेट लिए।

Leave a Reply