योगी राज में भी कोटेदार नहीं देते गरीबों को उनके हक़ का राशन

कोटेदार

प्रद्युमन शर्मा | NavprabhatTimes.com

कानपुर: जिले के चौबेपुर ब्लाक के शेरपुर बैरा ग्रामसभा के कजरिया गाँव में कोटेदार का आतंक छाया हुआ है। गरीबों को मिलनेवाला उनके हक का राशन भी कोटेदार ठीक ढंग से नहीं दे रहा है। गरीब और बिन माँ बाप के असहाय बच्चों से राशन न देने के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग भी करता है।

जानकारी के मुताबिक कानपुर जिले के चौबेपुर ब्लाक के अंतर्गत शेरपुर बैरा ग्रामसभा के कजरिया गाँव में योगी सरकार के आदेशों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं। अगर ऐसा ही होता रहा, तो वह दिन दूर नहीं जब गरीबी नहीं, बल्कि गरीब ही नहीं रहेगा। शेर पुर बैरा ग्रामसभा के गांववालों की माने तो कोटेदार सूर्यनारायण तिवारी की ऐसी ही करतूत सामने आई है, जो कि बिना राशन दिये राशन कार्ड जमा करके राशन चढ़ा देते हैं। जिसका खुलासा गाँव की जनता द्वारा किया गया। वहीं कजरिया गाँव में रहने वाली बिना बाप की एक बच्ची ने रोकर अपनी दास्ताँ बताई कि किस प्रकार राशन कार्ड होने के बावजूद कोटेदार बिना राशन दिये बच्चों को भगा देता है और अभद्र भाषा का प्रयोग करते है।

जानकारी लेने पर पता चला कि कोटेदार अन्य ग्रामसभा के होकर भी किसी अन्य ग्रामसभा में राशन वितरण करते हैं, जिसकी कई बार शिकायत ग्रामीण लोगों के द्वारा उच्च अधिकारी और सप्लाई अधिकारी को की गई, लेकिन अधिकारी द्वारा कार्रवाई के नाम पर केवल दिखावा ही किया जाता है।

योगी सरकार प्रदेश में भ्रष्टाचार बंद करने की बात कर रही है, लेकिन कानपुर का नजारा तो कुछ और ही देखने को मिल रहा है कि किस प्रकार कोटेदार के आतंक से पूरा गाँव परेशान है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें