विंग कमांडर अभिनंदन की कल होगी पाकिस्तान से रिहाई: इमरान खान

अभिनंदन वर्तमान
विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तान की हिरासत में

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पकड़े गए भारतीय पायलट को शुक्रवार को भारत को सौंप दिया जाएगा। इमरान खान ने ये घोषणा संसद के संयुक्त सत्र में की। एक दिन पहले ही भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि वो अपने कब्ज़े से इंडियन एयर फ़ोर्स के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करे। 

संसद को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, ”हमने भारत को चिट्ठी लिखी कि विदेश मंत्रियों को मिलना चाहिए लेकिन हमें बेहतर जवाब नहीं मिला। हमें लगा कि इसका जवाब इसलिए नहीं आया क्योंकि भारत में चुनाव हैं। इनके चुनावी अजेंडा में हमारे साथ संबंध अच्छे हों, ये है ही नहीं है।”

भारत की तरफ से पाकिस्तान को बिना शर्त उसकी हिरासत में बंद भारतीय वायुेसना के पायलट को छोड़ने की मांग के बाद पाकिस्तान ने इस बात का ऐलान किया है कि वह भारतीय पालयट को कल रिहा कर देगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि वह दोनों देशों के बीच शांति के लिए हिरासत में लिए गए भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा।

abhinandan Vardhman

इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने कहा था कि पाकिस्तान (Pakistan) ने कहा है कि वह भारतीय पायलट (Indian Air Force Pilot) विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Vardhman) की रिहाई पर विचार कर सकता है अगर इससे दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य हों। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा, हम भारतीय पायलट को लौटाने के इच्छुक हैं, अगर इससे दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य हों और शांति स्थापित हो। यदि भारत आतंकवाद को लेकर बातचीत का इच्छुक है तो हम भी तैयार हैं।

2 COMMENTS

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें