टीच बाई मीडिया सेंटर के उद्घाटन में पहुँची शहर की मशहूर हस्तियाँ

टीच बाई मीडिया सेंटर
TEACH BY MEDIA CENTER OPENING BY HONORABLE ANNU AWASTHI JI AND NEERAJ VISHWAKARMA JI

कानपुर: शहर में मशहूर हस्तियाँ अब जमीनी स्तर से गरीब बच्चों को मदद करने और प्रोत्साहन करने के लिए आगे बढ़ रही हैं और गरीब बच्चों को शिक्षित करने में भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। वहीं कानपुर के कई समाजसेवी भी आगे बढ़कर गरीब बच्चों के सपने पूरे करने में लगे हुए हैं। इन समाजसेवियों का एक ही मकसद है कि पूरे भारत में गरीब बच्चों को शिक्षित करना और उनके भविष्य को उज्जवल बनाना है।

टीच बाई मीडिया सेंटरजानकारी के मुताबिक बताते चले कि टीच बाई मीडिया नामक संस्था ने कानपुर शहर के रावतपुर गाँव में अपनी एक शाखा की शुरुआत की। संस्था के फाउंडर रंजीत रजक और को-फाउंडर सुधीर यादव और कुंदन कुमार ने बताया कि संस्था की शुरुआत तीन वर्ष पहले हुई थी। फाउंडर रंजीत रजक ने अपने बचपन की गरीबी स्थिति के बारे बताया, कि हम भी सड़कों पर बिना किसी सहारे के पले बढ़े हुए है। और अपनी गरीबी को देखते हुए उन्होंने टीच बाई मीडिया नामक संस्था की शुरुआत की।

संस्था की और भी शाखा दिल्ली तथा बिहार में है और अब तीसरी शाखा कानपुर के रावतपुर गाँव में स्थापित हुई। संस्था के स्थापन में कानपुर की मशहूर हस्तियों में एक हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी और दूसरे अमेरिका से कानपुर आए फिल्म शूट आउट एट कानपुर के प्रोड्यूसर नीरज विश्वकर्मा ने फीता काटकर टीच बाई मीडिया के कार्यक्रम को और भी मजबूत बना दिया। हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी ने संस्था की इस शाखा की शुरुआत पर बोला कि हम टीच बाई मीडिया के साथ हैं और हम इस संस्था के माध्यम से गरीब बच्चों को आवश्यकता अनुसार सहायता भी करेंगे। वहीं मौजूद प्रोड्यूसर नीरज विश्वकर्मा ने बताया कि गरीब और असहाय बच्चों की सहायता करने का यह बहुत सराहनीय कदम है। संस्था के सभी पदाधिकारियों ने बताया कि संस्था का उद्देश्य यह है कि किसी भी गरीब बच्चों को अब असहाय नही भटकना पड़ेगा क्योंकि हम गरीब और असहाय बच्चों को शिक्षा देकर उन्हें अपने पैरों पर खड़े होने के काबिल बनाएंगे।

TEACH BY MEDIA CENTER TEAM ON OPENING

इस मौके पर रंजीत रजक, सुधीर यादव, रेनू वर्मा, आरती गुप्ता, विकास मिश्रा, अनुराग सिंह, भावना भट्ट, मनोरमा पांडे, संगीता, हर्षित, शीला और अन्य लोग मौजूद रहे।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें