#Abhinandan : स्वदेश लौटा योद्धा अभिनंदन, पूरे देश में छाई खुशी की लहर

मुंबई: पूरे देश के लिए खुश होने का समय है। पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल भारत वापसी हो गई है।अटारी बॉर्डर से उनकी वापसी हुई। एयर वाइस मार्शल रवि कपूर ने उनका स्वागत किया। उनके आते ही उपस्थित लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहाँ उपस्थित लोगों ने जोर-जोर से भारत माता की जय, जयहिंद के नारे लगाए।

अभिनंदन

विंग कमांडर अभिनंदन के अटारी बॉर्डर से आते ही पूरे देश में खुशी का माहौल छा गया है। सारी कागज़ी कार्यवाही पूरी होने के बाद पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को सकुशल भारत को सौंप दिया। अभिनंदन यहाँ से अमृतसर और वहां से दिल्ली निकल जाएंगे। इसी बीच एयर वाइस मार्शल रवि कपूर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

बता दें कि 26 फरवरी को जैश के आतंकी कैंप पर भारत की कार्रवाई के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान ने पलटवार करने की नापाक कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत द्वारा किये गए एयर स्ट्राइक की प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तानी विमानों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे खदेड़ने के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग 21 विमान ने पाकिस्तान के एफ 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया। हालांकि, इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए, जहां उन्हें पाकिस्तान ने 27 फरवरी को हिरासत में ले लिया।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें