चारा घोटाला में लालू प्रसाद को सजा से बहन को लगा गहरा सदमा, मौत

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को चर्चित चारा घोटाला में साढ़े तीन साल की सजा मिलने के बाद रविवार को उनकी बड़ी बहन गंगोत्री देवी का निधन हो गया। इस घटना से लालू यादव का पूरा परिवार सदमे में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू परिवार का कहना है कि उनका निधन लालू को सजा मिलने के कारण सदमे से हुआ है।

लालू प्रसाद

बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव के वकील उनके पैरोल के लिए कोशिश कर रहे हैं, ताकि वे इकलौती बहन के अंतिम संस्‍कार में शामिल हो सकें। आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव की इकलौती बहन गंगोत्री देवी पटना के वेटनरी कॉलेज स्थित उसी सर्वेंट क्वार्टर में रहतीं थीं, जिसमें 1990 में मुख्‍यमंत्री बनने के बाद रहकर लालू प्रसाद ने छह महीने तक सरकार चलाई थी। गंगोत्री देवी के तीन बेटों में एक की मौत हो चुकी है, जबकि बाकि दो बिहार पुलिस व रेलवे में नौकरी करते हैं। वे लालू के छह भाइयों में अकेली बहन थीं। वे पहले से बीमार भी चल रहीं थीं।

गौरतलब है कि शनिवार को चारा घोटाले के दूसरे मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को 3.5 साल की सजा सुनाई गई है। सीबीआई जज शिशुपाल सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लालू को सजा सुनाई और 5 लाख का जुर्माना भी ठोंका। लालू प्रसाद 23 दिसंबर से हजारीबाग के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं, लेकिन सजा का ऐलान नहीं होने के कारण जेल में उन्हें क्या काम करना है इसकी जानकारी नहीं थी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें