KIA मोटर्स ने भारतीय मार्किट में लांच की पहली इलेक्ट्रिक SUV, इन दमदार फीचर्स से होगी लेस

अपनी पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप को प्रकट करने के बाद, किआ ने अब EV6 के बारे में अधिक जानकारी साझा की है क्योंकि यह मंगलवार को पहली फिल्म थी। यह शून्य-उत्सर्जन, 800V अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग और बहुत कुछ के साथ एक लंबी दूरी, विशिष्ट स्टाइल क्रॉसओवर एसयूवी होने का दावा करता है।

यह ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर विकसित पहला वाहन है जो विशेष रूप से इलेक्ट्रिक कारों के लिए समर्पित है, वही जो हुंडई नई IONIQ 5 के साथ उपयोग करेगी। EV6 4,680 मिमी लंबाई, 1,880 मिमी चौड़ा और 1,550 मिमी लंबा है। इसमें व्हीलबेस है जो 2,900 मिमी तक फैला है।

एक ऑनलाइन इवेंट में KIA ने अपने क्रॉसओवर EV6 को लॉन्च किया। ये कार इसकी पैरेंट कंपनी Hyundai Motor Group के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर के E-GMP प्लेटफॉर्म पर ही बेस्ड है।

पिछले महीने इसी प्लेटफॉर्म पर Hyundai Boniq 5 को प्रदर्शित किया गया था। कंपनी के अन्य ईवी मॉडल नीरो और सोल हैं, जिन्हें गैस और हाइब्रिड वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है।

KIA के प्रेसिडेंट सॉन्ग हो-सुंग के मुताबिक EV6 पहला मॉडल है, जो KIA को एक इनोवेटिव मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर के रूप में स्थापित करने की दिशा में पहले कदम है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें