कोरोना को लेकर मुंबई में हुआ देश का पहला मर्डर, भाई ने ही कर दी भाई की हत्या

Navprabhat Times

मुंबई. कोविड-19 के कारण देशभर में जारी लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने के लिए मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय कांदिवली में अपने छोटे भाई की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में 28 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

समता नगर थाने के एक अधिकारी ने कहा कि राजेश लक्ष्मी ठाकुर ने बुधवार रात लॉकडाउन के बारे में बार-बार चेतावनी के बावजूद घर से बाहर निकलने के कारण अपने छोटे भाई दुर्गेश की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि मृतक पुणे में एक निजी फर्म में काम करता था, जो कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण घर लौट आया था।

अधिकारी ने बताया कि जब दुर्गेश बाहर घूमने के बाद घर वापस आया, तो आरोपी और उसकी पत्नी ने उसपर नाराजगी जाहिर की और फिर उनके बीच तीखी बहस हो गई, जिसके बाद आरोपी ने उस पर किसी धारदार चीज से हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित को पास के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। अब तक यहां 156 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच यहां से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। कोल्हापुर के पास एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए हैं। सबसे पहले 23 मार्च को परिवार के 4 सदस्यों को टेस्ट हुआ था। ये चारों हज कर के लौटे थे।

सायकायट्रिस्ट का क्या है कहना –
सायकायट्रिस्ट (मुंबई) डॉ.हरीश शेट्टी ने इस बारे में कहा- मौजूदा हालात में कई लोग एंजायटी के शिकार हो रहे हैं। लोगों में डिप्रेशन भी बढ़ रहा है। इस वजह से वे अग्रेसिव होकर इस तरीके के हिंसक कदम उठा रहे हैं। कोशिश करें कि मौजूदा परिस्थिति को समझते हुए खुद को संतुलित रखें।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें