लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए लोगों की सहायता इस प्रकार की साकीनाका की इन संस्थाओं ने

कोरोना

मुंबई: कोरोना की महामारी के कारण पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किया गया है। इसके पहले ही महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन घोषित कर दिया था। ऐसे में बहुत से दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा-टैक्सी चालक व छोटे नौकरीपेशा लोग बेरोजगार हो गए हैं, जिनकी मूलभूत आवश्यकताएँ तक पूरी नहीं पा रही हैं; हालाँकि महाराष्ट्र सरकार ऐसे लोगों की मदद करने की पूरी कोशिश में लगी है। इनके अतिरिक्त अनेक संस्थाएं भी ऐसे लोगों की सहायता के लिए आगे आ रही हैं। इसी क्रम में कुर्ला के साकीनाका क्षेत्र में कामगार सहायता समिति कुर्ला तथा नेताजी नगर यूथ फाउंडेशन ने करीब चालीस जरूरतमंद परिवारों को जीवनावश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाईं।

कामगार सहायता समिति कुर्ला (आजीविका ब्यूरो) तथा नेताजी नगर यूथ फाउंडेशन ने लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए लोगों को जीवनावश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाईं। उन्होंने जरूरतमंद लोगों में चावल, दाल, नमक, तेल, मसाला, साबुन, दवा आदि का पैकेट तैयार कर वितरित किया। कामगार सहायता समिति के सीनियर असोसिएट दीपक पराडकर ने बताया कि उनकी संस्था के सदस्य क्षेत्र के अन्य जरूरतमंद लोगों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं और उन्हें भी वे जल्द-से-जल्द मदद पहुँचाने की कोशिश करेंगे।

नेताजी नगर यूथ फाउंडेशन के अध्यक्ष सागर खाडे ने बताया कि इन जरूरतमंद लोगों जीवनावश्यक वस्तुएं उपलब्ध के लिए आजीविका ब्यूरो ने आर्थिक सहायता प्रदान की और नेताजी नगर यूथ फाउंडेशन ने वितरण का कार्य किया। उनके क्षेत्र में बहुत से गरीब, मज़दूर, रिक्शाचालक आदि हैं, जिन्हें मदद की आवश्यकता है। वे अन्य लोगों से भी सहयोग की अपील कर रहे हैं।

कोरोना

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें