MumbaiRains: भारी बारिश से मुंबई फिर डूबी, घरों से बाहर न निकलने की सलाह

MumbaiRainsLive

MumbaiRains: मुंबई में भारी बारिश से हाहाकर मचा हुआ है। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बेहाल है। फिलहाल मुंबई वासियों को बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं बन रहे हैं। मुंबई में कई कॉलोनियां और सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। भारी बारिश से आवागमन भी प्रभावित हुआ है। रेलवे ट्रैक पर जलभराव के कारण कई जगह ट्रेन सेवाएं भी निलंबित की गई हैं। उधर, भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट से 7 उड़ानों को रद्द किया गया है। वहीं कई विमान सेवाएं विलंब से संचालित हो रही हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए जरूरी काम के बिना घरों से ना निकलने की सलाह दी है। इसके अलावा रेलवे ट्रैक पर पानी जमा होने की वजह से 6 ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं। कई का रूट बदला गया है।

MumbaiRainsLive
भारी वर्षा से कॉलोनियों में भरा पानी, जीवन अस्त-व्यस्त

मौसम विभाग की ओर से शनिवार रात ही भारी बारिश के संकेत दे दिए गए थे। रविवार तड़के से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। कल्याण रेलवे स्टेशन पर ट्रैक तक पानी में डूब गया है। वहीं, सांताक्रूज और नागपाड़ा में जलजमाव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मूसलाधार बारिश के कारण रेलवे ट्रैकों पर जलभराव की स्थिति को देखते हुए सायन और कुर्ला के बीच सभी चार रेलवे ट्रैकों पर फिलहाल रेलवे सेवा को स्थगित कर दिया गया है।  ठाणे, पालघर, रायगड़, रत्नगिरि और सिंधुदुर्ग इलाकों में भारी बारिश हुई है। इसके अलावा तेज हवाएं भी आफत बनी हुई हैं। शनिवार को बारिश के कहर से मुंबई शहर में हुए अलग-अलग हादसों में 2 लोगों की मौत, तीन के लापता और एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है। 

Mumbai Rains

बता दें कि भारी बारिश को देखते हुई कई इलाकों में रेड अलर्ट किया गया है। शनिवार को नवी मुंबई स्थित पांडवकडा फॉल में चार छात्राएं डूब गई थीं। वे पिकनिक के लिए सुबह वहाँ पहुंची थीं। इस दौरान अचानक तेजी से आए पानी में चारों छात्राएं बह गईं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फिलहाल एक एक छात्रा का शव बरामद होने की जानकारी है।

Mumbai Rains
भारी बारिश से वसई , पालघर में कई कालोनियों में व सड़कों पर पानी भरा

#MumbaiRains #MumbaiRainsLive #MumbaiRainsLiveUpdate

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें