नाशिक के ब्राईट इंग्लिश स्कूल में धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव

कृष्ण जन्माष्टमी

नाशिक: भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को पूरे देश में बड़े ही धूम-धाम के साथ कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के रूप में मनाया जाता है। हिंदू धर्म के सबसे खास त्योहारों में से एक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन लोग उपवास रखकर घर-परिवार की सुख और शांति के लिए प्रभु से प्रार्थना करते हैं। इस अवसर पर मानवधन समाजिक शैक्षणिक विकास संस्था नाशिक संचालित वाडीव-हे में ब्राईट इंग्लिश स्कूल में अध्यापक और छात्रगण ने साथ मिलकर श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव बड़े ही धूमधाम के मनाया।

कृष्ण जन्माष्टमी

कार्यक्रम के दौरान स्कूल की संचालिका सुरेखा आवरे द्वारा सरस्वती पूजन किया गया तथा विद्यालय के अध्यापक वाडेकर ने श्री कृष्ण भगवान जन्माष्टमी के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। तत्पश्चात राधा कृष्ण और गोपियों की भूमिका निभाते हुए बच्चों ने शिक्षकों के सहयोग से दही-हांडी भी तोड़ी। विद्यालय का पूरा दृश्य गोकुल के कान्हा के रंग में रंग गया।

कृष्ण जन्माष्टमी

इस अवसर पर संस्था के संस्थापक प्रकाश (दादा) कोल्हे, संस्था की सचिव ज्योती कोल्हे, स्कूल की संचालिका सुरेखा आवरे, विद्यालय के अध्यापक वाडेकर सर, महेंद्र आढाव सर सहित मानवसेवक ढोमसे मैडम, सेविका रेश्मा चव्हाण आदि उपस्थित थे।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें