डॉ. जितेन्द्र पाण्डेय को ‘शिक्षा रत्न’ सम्मान

शिक्षा रत्न

आनंदप्रकाश शर्माNavprabhatTimes.com

इंटरनेशनल प्रेस कम्युनिटी (आईपीसी) ने अपने 12वें पुरस्कार वितरण समारोह में ‘शिक्षा रत्न अवार्ड‘ के लिए डॉ. जितेन्द्र पाण्डेय का चयन किया है। 25 मार्च को फोर्ट स्थित मराठी पत्रकार संघ के सभागृह में आयोजित एक भव्य समारोह में यह अवार्ड डॉ.पाण्डेय को दिया जाएगा ।

शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए यह अवार्ड दिया जाता है। शिक्षा में आमूलचूर्ण परिवर्तन के लिए देश की प्रतिष्ठित पत्र-पत्रिकाओं में डॉ. जितेन्द्र ने समय-समय पर अपनी चिंता जाहिर की है। इसके अलावा शिक्षा की अलख जगाने के लिए ये दर्ज़नों सेमिनार और कार्यशालाओं का आयोजन करते आ रहे हैं। आईपीसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. परमिंदर पाण्डेय ने बताया,

प्रतिवर्ष हम चिकित्सा, सिनेमा, मीडिया, शिक्षा और समाजसेवा से जुड़ीं हस्तियों को अवार्ड देकर सम्मानित करते हैं ताकि देश में सहयोग, शांति और सौहार्द बना रहे।

डॉ. जितेन्द्र पाण्डेय की इस उपलब्धि पर संजीव निगम, विल्फ्रेड नरोन्हा, विवेक तिवारी, अमित द्विवेदी, विजय पाण्डेय, रामनयन दूबे, भूपेंद्र सिंह, अनिरुद्ध शर्मा, प्रतिभा मिश्रा, इंद्रकुमार विश्वकर्मा, मंगलदेव ‘राज’ आदि लोगों ने अपनी शुभकामनाएं दीं।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें