१ली से ८वीं कक्षा तक की परीक्षाएं रद्द, १० वीं के पेपर तय समयानुसार

Coronavirus outbreak

मुंबई: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते महाराष्ट्र में पहली से आठवीं कक्षा तक की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा शालेय शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने आज एक पत्रकार परिषद में की। उन्होंने बताया कि १० वीं कक्षा के बचे हुए पेपर तय समय के अनुसार होगे। कक्षा ९ वीं व ११ वीं कक्षा की परीक्षा की तिथी के बारे में १५ अप्रेल २०२० के बाद निर्णय लिया जायेगा।

Coronavirusगौरतलब है कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के चार शहरों में लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि मुंबई समेत इन चार शहरों में 31 मार्च तक सभी दफ्तर और अहम प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 52 मामले सामने आए हैं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज मध्यरात्रि से 31 मार्च तक के लिए मुंबई, एमएमआर क्षेत्र, पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और नागपुर में सभी कार्यस्थल बंद किए जाएंगे। इस बीच महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि मुंबई, पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में एक-एक केस कंफर्म हुआ है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें