असम और पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, देखें यहाँ

भारतीय जनता पार्टी ने असम और पश्चिम बंगाल की क्रमशः 3 और 2 सीटों के लिए प्रत्याशियों ने नाम का ऐलान कर दिया है. भाजपा की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार असम स्थित हैलाकांडी से मिलन दास, सिपाझार से परमानंद राजबोंगशी और होजाई से रामकृष्ण घोष को उम्मीदवार बनाया गया है. असम की इन तीनों सीटों पर दूसरे चरण पर चुनाव होंगे.

केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा उनके नाम पर स्वीकृति के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने नाम की घोषणा कीं। इन दोनों सीटों पर दूसरे चरण में एक अप्रैल को मतदान होने हैं।

गौरतलब है कि खड़गपुर सीट से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष के चुनाव लड़ने की चर्चा थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में मेदिनीपुर सीट से सांसद चुने जाने से पहले घोष 2016 के विधानसभा चुनाव में खड़गपुर सदर सीट से ही जीत दर्ज की थी। इसीलिए उनके इस सीट से एक बार फिर विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा थी।

इससे पहले भी 8 मार्च को बीजेपी ने दोनों राज्यों से एक-एक उम्मीदवार की लिस्ट जारी की थी। बीजेपी असम की डूम डूमा विधानसभा सीट पर रूपेश गौवाला और पश्चिम बंगाल की काशीपुर सीट से कमलाकांता हंसदा के नाम का ऐलान किया था। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने सबसे पहले असम के लिए 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। ऐसे ही पश्चिम बंगाल के रण में अपने 57 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जा चुका है।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें