केरल विधानसभा चुनाव के लिए CPI(M) ने जारी की अपने 83 उम्मीदवारों की लिस्ट व हुए ये बदलाव

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी)सीपीआइ(एम) ने केरल विधानसभा चुनाव के लिए 83 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन(P Vijayan) धर्मदम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले थे। मट्टनूर से केके शैलजा और थावे से केटी जेलेल चुनाव लड़ेंगे।

एक दिन पहले जनता दल (सेकुलर) ने केरल में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने चार उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे. केरल जेडीएस के अध्यक्ष मैथ्यू टी थॉमस भी पार्टी उम्मीदवारों में शामिल हैं. वह तिरुवल्ला विधानसभा सीट से किस्मत आजमाएंगे.

सीपीआइ ने इस दौरान 21 उम्मीदवारों का नाम जारी किया। राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखरन और डिप्टी स्पीकर वी  ससी सहित लगभग 12 मौजूदा विधायकों पर पार्टी ने भरोसा जताया है। राजेंद्रन ने कहा कि हम 21 उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची जारी कर रहे हैं।

तीन अन्य उम्मीदवारों में कोवलम से डॉ नीना लोहितादासा नादर, चित्तूर से के. कृष्णन कुट्टी और अनकामाली से जोस थेत्तायिल हैं. पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस अध्यक्ष एच डी देवेगौड़ा ने उम्मीदवारों के नामों की संस्तुति करने वाला पत्र प्रदेश अध्यक्ष थॉमस को भेजा है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें