दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर CM केजरीवाल ने मांगी सभी राज्यों से मदद हाथ जोड़कर की ये अपील…

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर उनसे दिल्ली को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने पत्र में सभी मुख्यमंत्रियों से अपील की है कि अगर उनके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है तो दिल्ली को उपलब्ध कराएं।

दिल्ली सरकार के एक सूत्र ने कहा, ”छोटी अवधि के लॉकडाउन का मकसद मामलों की संख्या को काबू करने के साथ ही स्वास्थ्य ढांचे को मजबूती देने के लिए समय हासिल करना था। हालांकि, परिस्थितियां खराब से बदतर हो गई हैं। ऐसे हालात में एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन को विस्तार देना एक संभव विकल्प है।”

सीएम केजरीवाल ने लिखा है कि मामले की गंभीरता को समझते हुए अभी आप हमें अपने राज्य के किसी भी संगठन से टैंकरों के साथ ऑक्सीजन उपलब्ध करा सकते हैं तो मैं आपका आभारी रहूंगा। मैं आपके सहयोग के लिए व्यक्तिगत रूप से आभारी रहूंगा।

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक दिन में सर्वाधिक 357 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के शनिवार को जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 10 लाख के पार पहुंच गई है और कुल 13,898 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें