8 जनवरी से भारत-ब्रिटेन के बीच दोबारा शुरू होंगी उड़ानें लेकिन हफ्ते में इतनी फ्लाइट्स ही होंगी संचालित

भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 8 जनवरी 2021 से दोबारा शुरू हो जाएंगी. केंद्रीय नगर विमानन मंत्री ने बताया कि यह फैसला किया गया है. उन्होंने बताया कि 23 जनवरी तक संचालन 15 उड़ानें प्रति सप्ताह पर सीमित रहेगा. यह सीमा दोनों देशों की एयरलाइन के लिए है और उड़ानें केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद से ही संचालित होंगी.

उड्डयन मंत्री पुरी ने ट्वीट किया “भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 8 जनवरी, 2021 से शुरू करने का निर्णय लिया गया है, 23 जनवरी, 2021 तक दोनों देशों की एयरलाइन के लिए प्रति सप्ताह 15 फ्लाइट्स का संचालन दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से होगा. डीजीसीए जल्द ही विवरण जारी करेगा.”

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन आने के बाद भारत ने 22 दिसंबर की मध्यरात्रि से भारत और ब्रिटेन के बीच फ्लाइट्स का संचालन रोक दिया था. देश में लगभग 30 लोगों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि हो चुकी है.

8 जनवरी को 16 दिनों के लिए निलंबित किए जाने के बाद उड़ानें फिर से शुरू होंगी. इस बीच में लगभग 140 उड़ानें रद्द हो चुकी हैं. पहले रोजाना लगभग 10 फ्लाइट्स आती थीं और अब रोजाना लगभग चार फ्लाइट्स होंगी.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें