भारत की तरह अब चाइना ने भी अपनी आर्मी के लिए बैन किया इस चीज़ का उपयोग, बताई बड़ी वजह

चीन और अमेरिका (China and America) के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. दोनों देश प्रतिबंधों के जरिए एक-दूसरे के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट कर रहे हैं. अब चीन की सेना (Chinese Army) ने अमेरिकी कंपनी टेस्ला इंक (Tesla Inc) की कारों को बैन कर दिया है. चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) का कहना है कि टेस्ला की कारों में लगे कैमरे संवेदनशील डेटा के लिए खतरा हो सकते हैं, इसलिए इनके इस्तेमाल पर रोक लगाई गई है.

 

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार चीन को चिंता है कि, टेस्ला की कारों में लगें कैमरा उसके सैन्य क्षेत्र की फोटो और वीडियो के संवेदनशील डेटा को इकट्ठा कर रहा है.

टेस्ला ने अपनी कारों में कई कैमरा फिट किए हुए है. जो गाइडेड पार्किंग, सेल्फ ड्राइविंग मोड़ और ऑटो पायलट के लिए यूज होते हैं. आपको बता दें टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार दुनिया में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में सबसे ज्यादा हाईटेक है.

टेस्ला की मॉडल 3 कार दुनिया में सबसे ज्यादा बिकती है. जिसको शंघाई के कारखाने में बनाया जाता हैं. ऐसे में टेस्ला की कारों पर आर्मी एरिया में लगाया गया बैन परेशानी की वजह बन सकता है. वहीं भारत में भी टेस्ला मॉडल 3 कार को जल्द ही लॉन्च करने वाली हैं.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें