ट्विटर पर #BanTikTok हैशटैग तेज़ी से हो रहा है वायरल, भारत में टिकटॉक को बैन करने की मांग

#BanTikTok

मुंबई: भारत में हज़ारों लोग सोशल मीडिया ऐप्प टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान कर रहे हैं। एसिड हमलों को बढ़ावा देनेवाले एक वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों का टिकटॉक ऐप्प पर गुस्सा फूट पड़ा। फैज़ल सिद्दीकी नामक व्यक्ति द्वारा पोस्ट किये गए इस वीडियो पर लोगों की लगातार प्रतिक्रियाएँ सोशल मीडिया पर आ रही हैं। कुछ लोगों ने इस वीडियो को महिलाओं के खिलाफ बड़ा ख़तरा बताते हुए फैज़ल सिद्दीकी को गिरफ्तार करने की भी मांग की है। ट्विटर पर #BanTikTok हैशटैग तेज़ी से वायरल हो रहा है। लोगों द्वारा इस ऐप्प की मास रिपोर्टिंग भी की जा रही है, जिसके कारण टिकटॉक की रेटिंग कम होते हुए 2.6 पर पहुँच गई है। 

यह वीडियो फैज़ल सिद्दीकी नामक व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया ऐप्प टिकटॉक पर साझा किया गया था, जिसके टिकटोक पर 13 मिलियन से अधिक फॉलोवर हैं। स्केच में, वह एक महिला से ब्रेक-अप के बाद पूछताछ करते हुए दिखाई देता है, “क्या उसने तुम्हें छोड़ दिया? जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ दिया था ?” वीडियो में महिला के चेहरे पर लिक्विड फेंकने से पहले फैज़ल सिद्दीकी पूछता है। उसके बाद के दृश्य में महिला को तब मेकअप मिक्सिंग एसिड से जलाते हुए इस वीडियो में दिखाया गया है। इस वीडियो के बैकग्राउंड में बजने वाले गाने के बोल हैं “तू रोएगा”।

इस विडिओ को एसिड अटैक को बढ़ावा देनेवाला बताया जा रहा है। इसकी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से आलोचना भी हो रही है। लोगों द्वारा टिकटॉक ऐप्प की मास रिपोर्टिंग की ख़बरें भी आ रही हैं। हजारों लोगों द्वारा ट्विटर पर #BanTikToklnlndia ट्वीट कर इस ऐप्प को भारत में बैन करने की मांग की जा रही है। कुछ लोगों ने इस वीडियो को महिलाओं के खिलाफ बड़ा ख़तरा बताते हुए फैज़ल सिद्दीकी को गिरफ्तार करने की भी मांग की है।

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें