देश में कोरोना मरीजों की संख्या में देखने को मिला ये बड़ा बदलाव, इन राज्यों में चरम पर पहुंचा संक्रमण

देश में कोरोना वायरस  से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम होती दिखाई दे रही है. कोरोना के कम होते मामलों के बीच अभी संकट खत्म नहीं हुआ है. स्वास्थ्य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना मरीजों की संख्या अब 97 लाख के आंकड़े को छूने वाली है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण के 32,981 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 391 लोगों की मौत हुई है.

इन तीन हफ्तों के बाद अब देश में कोरोना केस में पिछले हफ्ते की तुलना में 16 फीसदी गिरावट आंकी गई है. 29 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच देश में 2.5 लाख से कम कोरोना केस सामने आए हैं. इस हफ्ते 245,599 नए कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि ही गई है. इसके साथ ही अलग हफ्ते भी कम कोरोना केस आने की उम्मीद की जा रही है.

कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों में पिछले चार हफ्तों से कोई बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिला है. 8 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच पिछले चार हफ्तों के दौरान देश में क्रमश:3476, 3641, 3388 और 3450 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें