बिहार में आग का गोला बनी बस, जिंदा जले 20 यात्री, CM ने दिए जांच के आदेश

बिहार में आग का गोला बनी बस

बिहार के नालंदा जिला के हरनौत थानाक्षेत्र में एक बस में आज अचानक लग गई, जिसमें 5 बच्चे 7 औरत सहित 20 यात्री जल गए। पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष घटनास्थल पहुंच गए हैं। इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने बताया कि इस हादसे में हताहत हुए लोगों की संख्या के बारे में अभी ठीक ढंग से बताया नहीं जा सकता।उन्होंने बताया कि बस में आग लगने के कारणों के बारे में भी तत्काल पता नहीं चल पाया है।

पुलिस को शक है कि बस में कोई केमिकल ले जाया जा रहा था, जिसमें गर्मी की वजह से आग लग गई।

स्थानीय लोगों की मानें तो सबसे पहले बस के बोनट में आग लगी। उसके बाद अचानक यह आग पूरे बस में फैल गई। जब तक लोगों को संभलने का मौका मिलता, आग पूरी तरह बस में फैल गई थी। कहा जा रहा है कि १ से २ मिनट के अंदर बस पूरी तरह आग का गोला बन गई।

नालंदा एसपी ने बताया कि इस हादसे में आठ लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में एक बच्चा भी है। दस लोग घायल हैं। दमकल विभाग की गाड़ी एक घंटा लेट पहुंचने की बात पर एसपी ने बताया कि यदि ऐसा हुआ है तो यह एक गंभीर मामला है। इस बात की बाद में जांच की जायेगी। पहले इस दुर्घटना के अन्य पहलुओं पर जांच की जा रही है।

पटना जिला से नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ होते हुए शेखपुरा जिला जा रही उक्त बस की सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों में बस पूरी तरह जली दिख रही है और इसमें कई झुलसे शव भी दिखाई दे रहे हैं।

इस बड़ी घटना पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए कहा कि यह एक दुखद घटना है। घटना में घायल सभी लोगों के इलाज के लिए सरकारी सहायता दी जायेगी। साथ ही उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दे दिये हैं।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें