पुलवामा हमले से पहले श्रीनगर मुठभेड़ में घायल CRPF कमांडो संदीप शहीद, जन्मदिन के दिन लगी थी गोली

श्रीनगर: पुलवामा में CRPF जवानों पर हुए आतंकी हमले से तीन दिन पहले आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए पैरा टेन कमांडो नायक हवलदार संदीप मंगलवार को शहीद हो गए। श्रीनगर के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। सैनिक बोर्ड के सचिव मेजर आर.के. शर्मा ने बताया कि उनकी शहादत की सूचना मिल चुकी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले से तीन-चार दिन पहले श्रीनगर में भी सीआरपीएफ पर हमला हुआ था। फरीदाबाद जिले के अटाली गांव का जांबाज बेटा सीआरपीएफ में तैनात नायक हवलदार संदीप श्रीनगर में हुए हमले में घायल हो गया था। संदीप को चार गोलियां लगी थीं। एक गोली उनके हाथ में, दो पैर में और एक गर्दन में लगी थी। संदीप को श्रीनगर के अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

बताया गया है कि जिस दिन संदीप को गोली लगी थी, उसी दिन उनका जन्मदिन भी था और 15 फरवरी को उन्हें अपने घर छुट्टी पर आना था। मगर, उससे पहले ही यह हमला हो गया।

संदीप के घायल होने के बाद CRPF ने उनके घर वालों को श्रीनगर नहीं आने की अपील की थी, जिसके चलते परिजन वहां नहीं गए थे। सीआरपीएफ अधिकारी हर रोज परिजनों को जवान के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दे रहे थे। वर्ष 2005 में भर्ती हुए संदीप सीआरपीएफ में नायक हवलदार के पद पर थे।

संदीप की शहादत की खबर मिलते ही रिश्तेदार और आसपास के लोग अटाली गांव में जवान के पिता नैनपाल और उनके परिवार को सांत्वना देने पहुंच रहे हैं।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें