पुलवामा हमले के बाद अब जम्मू-कश्मीर के रजौरी में IED ब्लास्ट, सेना के एक मेजर अफसर शहीद

कांस्टेबल सलीम शाह
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले की आग अभी बुझी भी नहीं कि रजौरी में एक और आईडी ब्लास्ट की खबर आई है. बताया जा रहा है कि रजौरी में एक आईडी ब्लास्ट हुआ है, जिसमें सेना के एक अधिकारी शहीद हो गए हैं. इस हमले के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि आईडी को प्लांट किया गया था, जिसे डिफ्यूज करने के दौरान अफसर शहीद हो गए. हालांकि, सेना की ओर से अभी तक कोई औपचरिक सूचना नहीं आई है.

दरअसल, आतंकियों द्वारा लगाए गए आईईडी विस्‍फोटक को निष्‍क्रिय करते वक्‍त सेना के मेजर रैंक के अधिकारी शहीद हो गए. अधिकारी सेना के इंजीनियरिंग कॉर्प्स में कार्यरत थे. नौशेरा सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के 1.5 किलोमीटर आईईडी को प्‍लांट किया गया था. दरअसल, रजौड़ी की यह घटना पुलवामा आतंकी हमले के महज 48 घंटों के भीतर आई है, जिसमें 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे.

आपको बता दें कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी कि बैट ऐसी टीम है जिसमें पाक सेना और आतंकी दोनों होते हैं. इनका काम मौका मिलते ही एलओसी पर भारतीय सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला करना होता है. सीमा पर जितने भी जवानों के शव के साथ छेड़छाड़ हुई है उसके पीछे बैट का ही हाथ होता है.

पहले गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे. उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी. आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे. इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 40 जवान शहीद हो गए. इस घटना पर पीएम मोदी ने सीधे तौर पर कहा है कि आतंकी बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं और अब उन्हें इसका अंजाम भी भुगतना होगा.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें